Free Fire Kis Desh Ka Game Hai ? फ्री फायर गेम का मालिक कौन है

Free Fire Game भारत में PUBG बैन हो जाने के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला बैटल गेम हैं. यह बैटल गेम आज बच्चों की पहली पसंद बना हुआ है. जिन मोबाइल्स में PUBG गेम लेग होते है उस मोबाइल में Free Fire Game काफी ज्यादा खेला जाता है. साइज़ में कम होने की वजह से काफी लोग इन्हें डाउनलोड करते हैं. आज हम इस आर्टिकल में बतायेंगे की Yeh Kis Deash ka Game है. यह कैसे खेला जाता है, आज हर बच्चा इस गेम को पसंद क्यों करता है. इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेगी. 

Free Fire Game भारत में PUBG बैन हो जाने के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला बैटल गेम हैं. यह बैटल गेम आज बच्चों की पहली पसंद बना हुआ है. जिन मोबाइल्स में PUBG गेम लेग होते है उस मोबाइल में Free Fire Game काफी ज्यादा खेला जाता है. साइज़ में कम होने की वजह से काफी लोग इन्हें डाउनलोड करते हैं. आज हम इस आर्टिकल में बतायेंगे की Yeh Kis Deash ka Game है. यह कैसे खेला जाता है, आज हर बच्चा इस गेम को पसंद क्यों करता है. इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर से जुड़ी सभी जानकारियां मिलेगी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की 2018 में यह पूरी दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला गेम हैं. 2020 में एक बार फिर इस गेम को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने का तमका मिल चूका है. प्ले स्टोर पर इसे बहुत अच्छी रेटिंग और रिव्यु मिले है. 

फ्री फायर गेम किसने बनाया – Free Fire का मालिक कौन है 

अगर हम बात करें की फ्री फायर गेम का मालिक कौन है या इसे किसने बनाया है तो हमें फ्री फायर जिस कंपनी ने बनाया है उसके बारें में पढना होगा. Garena नाम गेम डेवलपमेंट कंपनी ने फ्री फायर गेम का निर्माण किया है. हालाँकि फ्री फायर से पहले इस कंपनी ने 30 से भी ज्यादा गेम लॉन्च किये है. इनमे अरीना ऑफ़ वलोर, हेडशॉट, कॉण्ट्रा, फ्रीफाल, फीफा, लीग ऑफ़ लीजेंडस जैसे अनेक गेम शामिल है. गरेना (Garena) कंपनी की नींव 2009 में रखी गई थी. उसके बाद कंपनी ने अनेक गेम्स बनाये हैं. लेकिन Free Fire ने सभी गेम्स को पीछे छोड़ अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. Forrest Li जो की GARENA कंपनी के फाउंडर है

Forrest LI ही वो पहले शख्स जिसके दिमाग में फ्री फायर का आईडिया आया और उन्होंने ही अपनी टीम के साथ मिलकर 2017 में फ्री फायर गेम लॉन्च किया था. अब अगर हम बात करें की फ्री फायर का मालिक कौन है ? तो हम आपको बता दें की Forrest LI ही फ्री फायर गेम की मालिक है. क्योंकि वह Garena कंपनी के ओनर भी है और बतौर कंपनी चेयरमैन भी है. 

Free Fire Game किसने बनाया 

हमने उपर फ्री फायर के मालिक के बारें में तो पढ़ लिया है लेकिन क्या आप जानते है इस बहुत ही अच्छे बैटल गेम को बनाया किसने है. फ्री फायर का निर्माण Garena की ही दो छोटी कंपनियों ने किया है. 2017 में जब कंप्यूटर पर गेम खेलने का चलन बहुत ज्यादा था उस समय इस गेम को बनाया गया था. इसे बनाने के लिए Forrest LI ने दो कंपनियों का सहारा लिया जिसमे पहली 111dots Studio और दूसरी Omens Studios है. 

फ्री फायर गेम किसने बनाया

इन कंपनियों की मदद से PC गेम Free Fire का निर्माण करवाया गया, यह कंप्यूटर में खेला जाने वाला दूसरा लोकप्रिय गेम्स साबित हुआ. उस समय Mobile बैटल सीरिज की शुरुआत थी. इसकी टक्कर में PUBG भी काफी तेजी से अपनी पहचान बनाये हुए था. Free Fire 30 सितंबर 2017 को पूरी दुनिया के मोबाइल यूजर के लिए लॉन्च किया गया.

Mobile के क्षेत्र में Free Fire से पहले ही PUBG ने अपना बैटल गेम लॉन्च कर दिया था, लेकिन आपको हैरानी होगी की फ्री फायर लॉन्च होने के दुसरे महीने में 22 देशों में सबसे लोकप्रिय यानि एक नंबर का गेम साबित हुआ. 

Free Fire Kis Desh ka Game Hai? 

Free Fire गेम के बारें में हमने अनेक बातें उपर बताई है लेकिन आप यह भी जानना चाहेंगे की free fire kis desh ka game hai. Garena जो फ्री फायर गेम की निर्माता है, यह कंपनी सिंगापूर की कंपनी है. तो यह गेम सिंगापूर देश का है. लेकिन आपको हैरत होगी यह जानकार की इस गेम को डाउनलोड करने वाले पूरी दुनिया के देश है. इसपर 750 मिलियन से भी ज्यादा वर्ल्ड वाइड यूजर मौजूद है. 

free fire kis desh ka game hai

सिंगापूर में बना फ्री फायर गमें आज भारत ही नहीं दुनिया के हर एक हिस्से में पसंद किया जाता है. भारत में इसकी लोकप्रियता PUBG बैन हो जाने के बाद बहुत ज्यादा बढ़ी है. अगर बात की जाए फ्री फायर में किस देश के सबसे ज्यादा यूजर मौजूद है तो भारत के यूजर सबसे ज्यादा है. 

Forrest LI जो की फ्री फायर गेम की मालिक है, उन्हें 2009 यानि Garena कंपनी के निर्माण के बाद इतनी पोपुलरीटी नहीं मिली थी जितनी फ्री फायर गेम लॉन्च होने के बाद उन्हें मिली है. फ्री फायर के ओनर के रूप में ही नही बहुत अच्छे गेम और सॉफ्टवेर बनाने के तौर पर भी गरिना और फोरेस्ट ली को पहचान मिली है. 

Free Fire Battle गेम कैसे खेला जाता है 

Free Fire बैटल गेम में एक साथ 50 लोग खेल सकते हैं, इनमे एक मैप्स में लोगों को लैंड करवाया जाता है. उसके बाद ख़िलाड़ी को इस गेम में आखिर तक सर्वाइव करना होता है. जो ख़िलाड़ी अंत तक गेम में लाइव यानि जिन्दा रहता है उसे गेम का विनर बनाया जाता है. इसमें सोलो, स्क्वाड और डुओ भी खेला जा सकता है. 

अन्य बैटल गेम की तरह इसमें हम अपने साथी के साथ आसानी से चैट और वौइस् चैट भी कर सकते हैं. बात करें इसके फीचर की तो इसमें अनेक कारें, गन्स, स्किन्स, स्कोप एंव बहुत ही अच्छा इंटरफेस मौजूद है. ग्राफिक्स के मामले में यह गेम PUBG से कुछ कम है लेकिन फिर भी लोगों की यह पहली पसंद बना हुआ है. 

निष्कर्ष 

यहाँ इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है की Free Fire Game का मालिक कौन है, यह कौनसे देश का गेम है. फ्री फायर को किस देश ने बनाया है. एंव यह गेम कैसे खेला जाता है के बारें में बताया है. अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, और आपको यह गेम खेलना पसंद है तो हमें कमेंट में जरुर बताएं. अगर आपका कोई सवाल Free Fire से जुड़ा है तो कमेंट में लिखें हम जल्द ही जवाब देंगे. 

FAQ’s

Q1 . फ्री फायर का अब कौनसा वर्जन लाइव है ? 

1.57.0 वर्जन अभी लाइव है. 

Q2 . क्या भारत में फ्री फायर बैन है ? 

नहीं. 

Q3 . इस गेम में कितने नक्शे है ? 

Q4 . Free Fire Game किस देश का है ? 

सिंगापूर. 

Q5 . Free Fire Game का मालिक कौन है ? 

Forrest Li . 

Q 6 . PUBG की तरह FREE Fire भी बैन हो सकता है ? 

अभी तक ऐसी कोई खबर नहीं है. 

Download Free Fire Game in Mobile – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dts.freefireth&hl=en_IN&gl=US

1 thought on “Free Fire Kis Desh Ka Game Hai ? फ्री फायर गेम का मालिक कौन है”

Leave a Comment