जानिए कौन है आयुष बदोनी जिसने पहले मैच मे मारे इतने रन

IPL 2022 को शुरू हुए अभी केवल 3 दिन ही बीते है लेकिन अभी से ही देश के युवा क्रिकेटरों ने क्रिकेट के इस बड़े मंच पर अपनी छाप छोड़नी शुरू कर दी है। ऐसे ही एक युवा क्रिकेटर आयुष बदोनी ने अपने पहले ही IPL मैच में गुजरात के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ कर हर किसी को हैरान कर दिया है। मात्र 41 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेलने वाले आयुष ने उस समय अपनी टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स जब वो 29 रनों पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। अपनी इस जबरदस्त पारी के दौरान आयुष ने तीन गगनचुंबी छक्के और 4 चौके जड़े। लखनऊ की पारी के आखिरी ओवर में आयुष बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वरुण आरोन की गेंद पर गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में कैच थमा बैठे।

जानिए कौन है आयुष बदोनी

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

22 वर्षीय आयुष दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते है, बल्लेबाजी के साथ-साथ आयुष गेंदबाजी भी करते है। आयुष निचले क्रम में उपयोगी पारी खेलने के लिए भी जाने जाते है। अभी हाल में हुए अंडर-19 विश्वकप में श्रीलंका के खिलाफ उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आयुष ने 202 गेंदों पर शानदार 185 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9.3 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके।

IPL नीलामी में लखनऊ की टीम ने लगाई थी उन पर बोली

फरवरी माह में हुए मेगा ऑक्शन में पहली बार IPL में शामिल हुई लखनऊ की टीम ने आयुष बदोनी को उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था। अपने पहले ही मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी कर के आयुष ने ये साबित कर दिया है कि लखनऊ की टीम ने उन्हें खरीद कर कोई गलती नहीं करी है। 2018 में हुए अंडर-19 एशिया कप में भी आयुष ने बेहतरीन खेल दिखाया था। श्रीलंका के खिलाफ मैच में उन्होंने 28 गेंदों पर 52 रनों की धुंआधार पारी खेली थी ।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

रोहन सिन्हा hindiinsider.com पर एक लेखक है जो पिछले 1 साल से इस वेबसाइट पर कंटेंट लिख रहे है यह business,finance,biography etc के बारे में पिछले 5 साल से लिख रहे है

1 thought on “जानिए कौन है आयुष बदोनी जिसने पहले मैच मे मारे इतने रन”

Leave a Comment